मोबाइल से अपने कम्पुटर को कंट्रोल कैसे करें ? || How to turn your mobile to wireless mouse in Hindi

मोबाइल से अपने कम्पुटर को कंट्रोल कैसे करें ? || How to turn your mobile to wireless mouse in Hindi

नमस्कार दोस्तों आपका हमारी आज की इस पोस्ट में  आज हम जानेंगे की आप अपने मोबाइल को एक माउस की तरह इस्तमाल कैसे (How to use mobile phone as a wireless mouse) कर सकते है वो भी मुफ़त मे। आज की इस  पोस्ट को पड़ने के बाद  में  आप अपने कंप्यूटर को अपने फ़ोन से ही shutdown  कर पाएंगे (How to shurdown computer using mobile phone) तो  बिना समय गवाए सुरु करते है हमारी आज की यह पोस्ट।

वैसे तो इंटरनेट  पर बहुत से  मोबाइल आप्लिकेशन मौजूद है जिनकी मदद से आप  आपने  मोबाइल से अपने कोम्पुटर को कंट्रोल कर सकते है लेकिन आज हम आज आपको जिस एप्लीकेशन के बारें में बताने जा रहे है उसको इस्तेमाल करना ब्वाहुत ही आशान है जिसकी मदद से आप अपने में सभी टास्क आसानी से कर सकते है

उस एप्लीकेशन का नाम है Remote mouse.

एप्लीकेशन का नाम भले ही Remote Mouse है लेकिन इसके माध्यम से आप  टाइपिंग (Typing) भी कर सकते हैं।

Remote Mouse क्या है ?

Remote mouse एक मोबाइल और कम्पुटर एप्लीकेशन है जिसके जरिये आप वायरलेस माध्यम से आप अपने कोम्पुटर को Remotely कण्ट्रोल कर सकते हैं। 

 

Remote Mouse को download कैसे करें ?

Remote Mouse को इस्तेमाल करने के लिए ये जाहिर सी बात है की आपको इसे अपने मोबिएल और कम्पुटर में डाउनलोड और इनस्टॉल करने की जरूरत पड़ेगी।
आपको remote mouse को इस्तेमाल करने के लिए इसे अपने मोबाइल और कम्पुटर दोनों में डाउनलोड और इनस्टॉल करने की जरूरत होगी। जिसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है।
 
Download Remote Mouse link – click here
 
 
 
 
उपर दिए गए लिंक पर आप क्लिक करके आप Remote Mouse अपने कम्पुटर और मोबाइल दोनों में इनस्टॉल कर लीजिये

Remote Mouse को इस्तेमाल (use ) कैसे करें ?
remote mouse को इनस्टॉल करने के बाद अपने कम्पुटर और मोबाइल को एक ही नेटवर्क से कनेक्ट कर ले आप चाहे तो अपने मोबाइल के hotspot से ही अपने कम्पुटर को कनेक्ट कर सकते है
इसके बाद remote mouse को अपने कम्पुटर और फ़ोन दोनों में चालू कर ले फिर आपको अपने फ़ोन में कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस दिखेगा
आपको अपने कम्पुटर को सेलेक्ट करना है और अब आप तैयार है अपने कम्पुटर को फ़ोन से चालने  के लिए
आपको इस एप्लीकेशन में बहुत से आप्शन मिलेंगे जिसकी मदद से आप अपने कम्पुटर को बस दो क्लिक में shutdown या restart आदि कर सकते हैं।
आशा करते है की आपको हमारी आज की यह पोस्ट पसंद आई होगी ऐसे ही मजेदार पोस्ट के लिए बने रहिये हमरे साथ।
 
आप अपनी जीवन कहानी भी हमें  हमारे E-mail पर भेज सकते फिर चाहे वो  love story हो ,या कोई motivational  story  हो ,और हमारी website का हिस्सा बन सकते हैं।
हमें E-mail करें techoeduftd@gmail.com पर 
 
 
 
 

Leave a Reply